बिहार बोर्ड बीएसईबी कक्षा 10 वीं, 12 वीं 2016 के परीक्षा परिणाम @biharboard.ac.in

0
111
Bihar Bord Nov Dec Exam Result 2016
Bihar Bord Nov Dec Exam Result 2016

बिहार बोर्ड बीएसईबी  हाइस्कूल , इंटरमीडीएट के परीक्षा परिणाम घोषित परीक्षा परिणाम देखने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in देखें.

बिहार बोर्ड ओपन स्कूल परीक्षा दिसंबर 2016 परीक्षा परिणाम.

बिहार बोर्ड की हाइस्कूल और इंटरमीडीएट ओपन स्कूल परीक्षा दिसंबर 2016 में आयोजित कि गयी थी ,जिसका परीक्षा परिणाम १ मार्च ३ बजे घोषित किया गया। छात्र bbose.org पर अपने परिणाम देख सकते हैं।
इसके तुरन्त बाद बिहार में 10 वीं मैट्रिक परिणाम 2016 की घोषणा के बाद लाखों छात्रों ने अपना परीक्षा परिणाम देखने के लिए ऑनलाइन जांच करने की कोशिश की.

इस तरह की भारी भीड़ ऑनलाइन तकनीकी समस्याओं और नेटवर्क मंदी मुद्दे हैं, जो बीएसईबी परिणाम की जाँच की प्रक्रिया को बाधित बनाता है।
बीएसईबी ने उनकी खुद की वेबसाइट पर बिहार मैट्रिक परिणाम ऑनलाइन उपलब्ध कराने के साथ-साथ बिहार बोर्ड 10 वीं के परिणाम 2016 के लिए जाँच की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए कई कदम को लागू किया है।

बीएसईबी कक्षा 10 वीं, 12 वीं परीक्षा परिणाम 2016 जाँच करने के लिए चरण

  1.  जैसा कि ऊपर उल्लेख आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ
  2. होमपेज पर, ऊपर की ओर, एक परिणाम घोषणा लिंक दिसंबर 2016 में आयोजित माध्यमिक और Sr.Secondary दूसरा परीक्षा के flashingResult है ‘
  3. उस पर क्लिक करें और आप एक नया पृष्ठ के लिए निर्देशित किया जाएगा
  4.  आपकी जानकारी के रोल नंबर और नाम दर्ज करें
  5. जाँच करें और अपने परिणाम डाउनलोड।।

हाइस्कूल और इंटरमीडीएट ओपन स्कूल परीक्षा दिसंबर 2016 परिणाम अन्य तरीका

छात्र, कोई भी चुनौति या समस्या हो तो नीचे दिए गए सरल चरणों का पालन कर सकते हैं बिना ऑनलाइन उनकी 10 वीं बिहार परिणामों की जांच करने के लिए सबसे पहले,

  1.  वेबसाइट bihar10.jagranjosh.com
  2. अपने हॉल टिकट दर्ज / अन्य महत्वपूर्ण विवरण के साथ कार्ड नंबर स्वीकार करते है
  3. ‘सबमिट’ बटन पर क्लिक करें
  4. ठीक से अपने बीएसईबी Result 2016 चेक
  5. पीडीएफ या परिणाम स्कोरकार्ड का प्रिंटआउट ले.

बिहार बोर्ड मुक्त विद्यालयी शिक्षा और परीक्षा  (BBOSE), शिक्षा विभाग, बिहार की सरकार  का एक स्वायत्त संगठन है । यह ओपन और दूरस्थ शिक्षा संस्थान, राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान (एनआईओएस) की तर्ज पर स्थापित किया है ,जो  मानव संसाधन विकास मंत्रालय, भारत सरकार के अधीन है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY