Chief Minister of Uttarakhand 2017 | उत्तराखण्ड का नया मुख्यमंत्री कौन ?

0
208
uttarkhand new CM
uttarkhand new CM

पांच राज्यो के विधान सभा चुनाव अब समाप्त हो चुके है। इन पाँच राज्यों में से एक उत्तराखण्ड में भाजपा की बहुमत की सरकार बनी है। अब जो सवाल सामने है वो ये है कि उत्तराखण्ड का नया मुख्यमंत्री कौन होगा। इस पद के लिए दावेदार भी काफी है। उम्मीदवारों के बारे में जानने के लिए पूरी पोस्ट पढ़े। आज की इस पोस्ट में हम बताएँगे कौन होगा उत्तराखण्ड का नया मुख्यमंत्री।

कौन बनेगा उत्तराखण्ड का मुख्यमंत्री

उत्तराखण्ड में विधान सभा चुनाव संपन्न हो चुके है। भारतीय जनता पार्टी को भारी बहुमतों से विजय मिली है। प्रदेश में इस बार भाजपा की सरकार है। लेकिन पार्टी ने अभी किसी को मुख्यमंत्री घोषित नहीं किया है। इस पद के लिए पार्टी में दावेदार भी काफी है। अब भाजपा के पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के लिए मुश्किल आ गयी है क्योंकि सी.एम्. पद के उम्मीदवार काफी है। वही उत्तराखण्ड की जनता इस इंतज़ार में है कि उनका नया मुख्यमंत्री कौन होगा।
सूत्रों के अनुसार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद के लिए तीन नामों पर विचार किया जा रहा है। ये नाम हैं सतपाल महाराज, त्रिवेंद्र सिंह रावत और प्रकाश पंत।
आपको बता दे कि सतपाल महाराज कांग्रेस से भाजपा में आये है। आपको यह भी बता दें कि कांग्रेस में जब हरीश रावत की सरकार के खिलाफ बगावत हुई थी और कई कांग्रेस विधायकों ने बगावत का बिगुल बजा दिया था तो उस वक्त सतपाल महाराज को मुख्यमंत्री पद का दावेदार माना जाने लगा था।

वही प्रकाश पन्त राज्य विधान सभा अध्यक्ष रह चुके है। साफ़ छवि के है। पूर्व पर्यटन, संस्कृति, संसदीय कार्य और पुनर्गठन मंत्री होने के कारण पंत के साथ प्रशासनिक कार्यों का अनुभव भी है।

और त्रिवेंद्र सिंह रावत भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव हैं। और राज्य में मंत्री भी रह चुके हैं। फिलहाल रावत जी झारखंड में भाजपा के राज्य प्रभारी हैं। भाजपा के पास उत्तराखंड में 4 पूर्व मुख्यमंत्री भी हैं, बीसी खंडूरी, रमेश पोखरियाल निशंक, भगत सिंह कोश्यारी और विजय बहुगुणा।

जल्द ही आपको  पता चल जायेगा कि उत्तराखण्ड के नये मुख्यमंत्री कौन है। हम अपनी अगली पोस्ट में आपको बताएँगे कि कौन है उत्तराखण्ड का नया मुख्यमंत्री। अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आयी हो तो इसे फेसबुक ,गूगल +,ट्व्वीटर और व्हाटसअप पर शेयर जरूर करे और किसी अन्य तरह की जानकारी के लिए हमारे कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY