Assembly Speaker Of Uttarakhand | विधान सभा अध्यक्ष उत्तराखंड | उत्तराखंड की चौथी विधान सभा के स्पीकर बने ऋषिकेश विधायक प्रेमचंद अग्रवाल

0
140
prem chand agrwal new speaker
prem chand agrwal new speaker

4th असेंम्बली ऑफ़ उत्तराखंड | उत्तराखंड की चौथी विधान सभा के अध्यक्ष ऋषिकेश विधायक प्रेमचंद अग्रवाल | निर्विरोध स्पीकर बने प्रेमचंद अग्रवाल | बुधवार को किया गया था नामांकन एकमात्र प्रेमचंद अग्रवाल ने ही किया नामांकन इसलिए उन्हें निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया गया। प्रोटेम स्पीकर हरबंस कपूर ने सदन में की घोषणा अग्रवाल ने ग्रहण किया स्पीकर का पद।

उत्तराखंड की चौथी विधान सभा के स्पीकर

उत्तराखंड के विधान सभा चुनाव समाप्त हो चुके है। नए मुख्यमंत्री का चयन भी हो चूका है। त्रिवेंद्र सिंह रावत को उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में चुन लिया गया है। और अब उत्तराखंड में गठित विधान सभा के अध्यक्ष का चुनाव भी हो चुका है। आपको बता दें कि यह उत्तराखंड की चौथी विधान सभा है। उत्तराखंड की चौथी विधान सभा के अध्यक्ष के रूप में ऋषिकेश के विधायक प्रेमचंद अग्रवाल का चयन हो चुका है। बुधवार को हुई नामांकन प्रक्रिया में एकमात्र प्रेमचंद अग्रवाल ने ही अपना नामांकन दिया। अतः प्रेमचंद अग्रवाल निर्विरोध उत्तराखंड की चौथी विधान सभा के अध्यक्ष चुने गए। प्रेमचंद अग्रवाल के विधान सभा स्पीकर बनने की घोषणा प्रोटेम स्पीकर हरबंस कपूर ने की। इसके बाद प्रेमचंद अग्रवाल ने विधान सभा अध्यक्ष पद ग्रहण किया। इस मौके पर प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि वह दलगत राजनीति से ऊपर उठकर काम करेंगे। और साथ ही अध्यक्ष पद की गरिमा का बखूबी पालन करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी की सरकार होने की वजह से विधान सभा स्पीकर भाजपा से ही बनना तय था लेकिन भाजपा में भी विधान सभा अध्यक्ष पद के कई उम्मीदवार थे। जिसमे प्रोटेम स्पीकर हरबंश कपूर, पूर्व मंत्री बिशन सिंह चुफाल और बंशीधर भगत का नाम चल रहा था।

अगर बात करे प्रेमचंद अग्रवाल के राजनितिक करियर की तो वे ऋषिकेश विधान सभा क्षेत्र से २००७ में पहला चुनाव जीते। इसके बाद २०१२ में उन्होंने एक बार फिर चुनाव जीता और उसके बाद एक फिर निर्वाचित होकर विधान सभा पहुंचे हैं।

तो ये है उत्तराखंड की चौथी विधान सभा के अध्यक्ष अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आयी हो तो इसे फेसबुक ,गूगल +,ट्व्वीटर और व्हाटसअप पर शेयर जरूर करे और किसी अन्य तरह की जानकारी के लिए हमारे कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY